Wednesday, November 30, 2022
HomeHindiओवैसी के लिए खतरे की सूचना, बिहार में AIMIM के 4 विधायकों का RJD...

ओवैसी के लिए खतरे की सूचना, बिहार में AIMIM के 4 विधायकों का RJD में विलय होने की संभावना

Also Read

Kumar mayank
Kumar mayank
Students

पटना: असदुद्दीन ओवैसी के लिए एक बड़ा झटका क्या हो सकता है, रिपोर्ट्स बता रही हैं कि बिहार में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के पांच में से चार विधायक पक्ष बदल सकते हैं और सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल हो सकते हैं। नेता अख्तरुल इमाम ने कहा कि बिहार में बड़े राजनीतिक दल 2020 के विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद से उनकी पार्टी के विधायकों को उनके साथ जुड़ने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने अपनी पार्टी के सांसदों पर संगठन नहीं छोड़ने का भरोसा जताया। आईएएनएस ने सूत्रों के हवाले से कहा कि एआईएमआईएम के 4 विधायक RJD के संपर्क में हैं क्योंकि वे 2021 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद अपने भविष्य को लेकर आशंकित हैं, जिसमें ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी ने 90 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन एक भी जीतने में असफल रहे।चुनाव क्षेत्र,दिलचस्प बात यह है कि एआईएमआईएम, जो मुख्य रूप से मुस्लिम मतदाताओं द्वारा समर्थित है, ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में कम से कम 20 निर्वाचन क्षेत्रों में राजद के वोटबैंक में कटौती की थी।

हालांकि, यूपी में मुसलमानों ने हैदराबाद स्थित पार्टी को वोट नहीं दिया। बिहार एआईएमआईएम के सांसदों को डर है कि 2025 के विधानसभा चुनावों में बिहार के मतदाता उन्हें धोखा दे सकते हैं, और इसलिए, RJD में शामिल होने की योजना बना रहे हैं।अगर एआईएमआईएम के विधायक सत्ताधारी दल में विलय हो जाते हैं और फिर राजद बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी, जिसके पास वर्तमान में 76 विधायक हैं।बिहार विधानसभा में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के 3 विधायकों के विलय के बाद भारतीय जनता पार्टी के 77 विधायक हैं।

2020 के बिहार चुनावों में, एआईएमआईएम नेता अख्तरुल ईमान ने पूर्णिया जिले के अमौर से, सैयद रुकनुद्दीन अहमद ने बैसी से, शाहनवाज आलम ने अररिया जिले के जोकीहाट से, किशनगंज जिले के मोहम्मद इजहार असफी कोचाधमन ने और बहादुरगंज से मोहम्मद अंजार नईमी ने जीत हासिल की।

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Kumar mayank
Kumar mayank
Students
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular