Friday, April 19, 2024
HomeHindiचीन और कांग्रेस: गलतियों का इतिहास और वर्तमान!

चीन और कांग्रेस: गलतियों का इतिहास और वर्तमान!

Also Read

आप कहते हैं कि हम हर बात में नेहरू को ले आते हैं, सदियों पुरानी बात करते हैं! तो चलिए, हम ये सारी बातें छोड़ देते हैं, भूल जाते हैं कि आपने सेक्युरिटी कॉउंसिल की सीट चीन को गिफ्ट कर दी थी, जमीन का हिस्सा अपने दिमाग की तरह बंजर होने की वजह से चीन को दे दिया था या हमारी सेना के पास लड़ने के लिए ढंग के जूते तक नहीं थे और आपका सिगरेट का डिब्बा प्लेन से मंगाया जाता था! ये सब भूल जाते है क्योंकि ये तो बहुत पुरानी बात है!

यूपीए की बात तो बहुत पुरानी नहीं मानी जाएगी ना? उसको ही याद कर लेते हैं! संसद में रक्षा मंत्री बोलते हैं कि हम बॉर्डर पर विकास कार्य नहीं करा सकते क्योंकि चीन बहुत मजबूत है! आपके साथ करोड़ो लोगों का और सेना का साहस था, आपने खुद को कमजोर कैसे मान लिया? रॉकस्टार मूवी में तिब्बत का झंडा दिखाए जाने वाले सीन को आपने सेन्सर कर दिया क्योंकि चीन आपत्ति दर्ज कराएगा! अधीर रंजन चीन के खिलाफ ट्वीट करते है तो वो ट्वीट डिलीट करा दिया जाता है.. मणिशंकर अय्यर जो 62 के युद्ध में चीन के लिए पैसे इकट्ठा करते है वो आपकी सरकार में मंत्री बन जाता है! मोदी सरकार आने के बाद चीन की इकलौती पार्टी आपकी पार्टी के साथ समझौता करती है.. क्या आप देश को बता सकते है कि किस हैसियत से आपने ये समझौता किया और किस मकसद से किया?

तो ये ध्यान रखिये कि जब हम लोग नेहरू की गलतियां बताते है तो आप शुक्रगुजार रहिये कि आपकी अबकी गलतियां नजरअंदाज कर दी जा रही है वर्ना गलतियों का तो कांग्रेस का ऐसा इतिहास रहा है कि क्या नेहरू और क्या राहुल! बस फर्क इतना है कि कुछ बड़े वाले है और कुछ छोटे वाले- गलतियां करने में!

P.S- एक विपक्ष के तौर पे आपको सवाल पूछने का पूरा हक है लेकिन पक्ष में रहते हुए जो कर्म आपने किये है, उनका जवाब आपको भी तो देना पड़ेगा ना क्योंकि वर्तमान आपकी अतीत की गलतियों का परिणाम है!

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

- Advertisement -

Latest News

Recently Popular