Monday, December 5, 2022
HomeHindiRSS जनकल्याण समिति की ओर से कांदिवली पश्चिम में रक्त दान शिबिर संपन्न

RSS जनकल्याण समिति की ओर से कांदिवली पश्चिम में रक्त दान शिबिर संपन्न

Also Read

Mohit Pandey
Mohit Pandey
Mumbaikar ~ Healthcare professional ~ Hindu Nationalists ~ Right Winger ~ Proud Indian ~ Mahadev Bhakt 🔱🚩

रा.स्व. संघ जनकल्याण समिति की ओर से रक्त दान शिबिर संपन्न

दिन, शनिवार, ९ मई २०२० को थैलेसीमिया से पीडित बच्चों के लिए चारकाेप, कांदिवली पश्चिम में रक्त दान शिबिर संपन्न हुआ. सर्वोदय हॉस्पिटल समर्पण ब्लड बैंक, घाटकोपर के तत्वावधान में हुए इस रक्तदान शिबिर में सुबह ११ से दोपहर २.३० बजे के बीच ९२ यूनिट रक्त संग्रहित किया गया.

उल्लेखनीय है कि थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों को हर १५ दिन में रक्त चढाने की आवश्यकता होती है और कोविड-१९ महामारी के चलते हुए महीनों लंबे लॉकडाउन के कारण सभी ब्लड बैंक्स में रक्त की कमी महसूस की जा रही है और इस समस्या को देखते हुए रा.स्व.संघ ने चारकाेप में यह रक्तदान शिबिर आयोजित किया. सर्वोदय हॉस्पिटल समर्ब्लपण ब्लड बैंक के विशेष आग्रह पर इस रक्तदान शिबिर को आयोजित किया गया ताकि ब्लड बैंक में ब्लड ट्रांसफ्यूजन की राह देख रहे नन्हें बच्चों को किसी तकलीफ या परेशानी का सामना न करना पडे. संघ के स्वयंसेवकों और नागरिकों ने इस रक्तदान शिबिर में अत्यंत उत्साह से भाग लिया और अपना मानवीय एवं राष्ट्रीय कर्तव्य निभाया.

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Mohit Pandey
Mohit Pandey
Mumbaikar ~ Healthcare professional ~ Hindu Nationalists ~ Right Winger ~ Proud Indian ~ Mahadev Bhakt 🔱🚩
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular