Tuesday, July 23, 2024
HomeHindiफिल्म द केरला स्टोरी के प्रदर्शन में मुस्लिम संघ ने डाली बाधा

फिल्म द केरला स्टोरी के प्रदर्शन में मुस्लिम संघ ने डाली बाधा

Also Read

Shubham Anvekar
Shubham Anvekarhttps://rsdwatch.org/
My name is Shubham Anvekar, i was born in Maharashtra and currently lives in Karnataka and I am Hotel Management and BCA Student.

केरल स्टोरी विवादों और बहसों के बावजूद भारत में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कुछ ही दिनों में फिल्म की कमाई 200 करोड़ के पार पहुंच गई है। फिल्म विदेशों में भी रिलीज हुई थी और इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। लेकिन ब्रिटेन में फिल्म द केरला स्टोरी की स्क्रीनिंग के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसमें एक मुस्लिम संगठन ने फिल्म की स्क्रीनिंग में बाधा डाली।

फिल्म द केरला स्टोरी पिछले हफ्ते ब्रिटेन में रिलीज हुई थी। वहीं फिल्म को 18+ का सर्टिफिकेट मिला है। जब बर्मिंघम के एक सिनेमाघर में द केरला स्टोरी फिल्म दिखाई जा रही थी, मुस्लिम उग्रवादियों के एक समूह ने न केवल सिनेमाघर में प्रवेश किया और स्क्रीनिंग को बाधित किया, बल्कि दर्शकों के साथ उनकी बहस भी हुई। इस घटना का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शकील अशरफ और कुछ अन्य लोग थिएटर में घुस गए जहां फिल्म केरल स्टोरी दिखाई जा रही थी और उन्होंने फिल्म को रोकने की मांग की, जिसके बाद दर्शकों के साथ उनकी जोरदार बहस हुई। बाद में पुलिस और सिनेमाघर का स्टाफ आया और मुस्लिम युवक को बाहर भेज दिया। इस दौरान फ्री कश्मीर के नारे भी सुनाई दिए। इसके बाद फिल्म चलती रही।

फिल्म को ब्रिटेन के 31 सिनेमाघरों में दिखाया गया था, लेकिन कई सिनेमाघरों में फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द कर दी गई और टिकट बुक करने वाले दर्शकों को पैसे वापस कर दिए गए। ब्रिटेन में कुछ भारतीयों ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जताई है और बीबीएफसी पर एक समुदाय के पक्ष में खड़े होने का आरोप लगाया है।

द केरला स्टोरी फिल्म में एक धर्मांतरण की कहानी शामिल है जिसके बारे में कहा जाता है कि यह केरल में हुआ था। अदा शर्मा ने सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित फिल्म द केरला स्टोरी में मुख्य भूमिका निभाई थी। केरल राज्य सरकार और विपक्ष इस फिल्म का विरोध कर रहे थे। फिल्म की रिलीज को रोकने का कानूनी प्रयास किया गया, लेकिन यह विफल रहा। तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल राज्यों ने फिल्म का प्रदर्शन रोक दिया है। अब फिल्म की टीम की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में केस फाइल किया गया है और ट्रायल चल रहा है.

द केरला स्टोरी फिल्म में इस्लाम और मुस्लिम समुदाय को गलत तरीके से दिखाया गया है। सच्चाई घटना से कोसों दूर है। फिल्म पर इस्लाम के खिलाफ नफरत भड़काने का आरोप लगाया जा रहा है। फिल्म को बीजेपी, आरएसएस और कुछ अन्य हिंदुत्ववादी संगठनों का भरपूर समर्थन मिला है। फिल्म के बारे में खुद प्रधानमंत्री मोदी ने बात की है। बीजेपी शासित मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में सिनेमा को टैक्स में छूट देने का ऐलान किया गया है.

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Shubham Anvekar
Shubham Anvekarhttps://rsdwatch.org/
My name is Shubham Anvekar, i was born in Maharashtra and currently lives in Karnataka and I am Hotel Management and BCA Student.
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular