Saturday, July 27, 2024
HomeHindiआम आदमी पार्टी उत्तराखंड मै इस्तीफा ही इस्तीफा

आम आदमी पार्टी उत्तराखंड मै इस्तीफा ही इस्तीफा

Also Read

Prabhat
Prabhat
You Know me..

आम आदमी पार्टी देखा जाए तो देश मै एक उभरती हुई पार्टी के तौर मानी जा रही है कुछ लोग इसे कांग्रेस के विकल्प के तौर पर देख रहे हैं तो कुछ भाजपा के भी विकल्प पर मान रहे हालाकि “आप” अभी तक ऐसे किसी प्रदेश मै जहां भाजपा सालो से मजबूत हो खास कर नहीं पाई , परंतु राजनीति विद्वानों का माने तो आने वाले चुनावों में यह भाजपा को गहरी चोट से सकती है। लेकिन अगर आप उभरती हुई पार्टी है तो उत्तराखंड मै पार्टी के एक बड़े धरे ने इससे मुंह क्यों मोड़ लिया है।

कर्नल अजय कोठियाल दिया इस्तीफा

आप उत्तराखंड के मुख्यमंत्री चेहरा कर्नल अजय कोठियाल के साथ 334 पार्टी के पदाधकारियों ने इस्तीफा दिया है इसमें कई पूर्व प्रत्याशी भूपेश उपाध्याय, डॉ राजे सिंह नेगी के साथ संगठन के बड़े चेहरे ने भी इस्तीफा दिया है।

आखिर ऐसा क्यों दिया इस्तीफा

माना यह जा रहा है कि कर्नल अजय कोठियाल के इस्तीफे के बाद पार्टी के किसी शीर्ष नेतृत्व ने उनसे बात नहीं की ना यह जानने की कोशिश की ऐसा क्यों हुआ। इसी को लेकर पार्टी के अन्य कार्यकर्ता और पदाधिकारी नाराज़ थे जिसके बाद 334 बड़े पदाधिकारियों ने इस्तीफा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को सौंप दिया है। सूत्रों से यह भी सामने आया है कि पार्टी शीर्ष नेतृत्व जल्द ही उत्तराखंड का दौरा कर सकती है और फैला हुआ रायता समेटने की कोशिश कर सकती है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा क्योंकि उत्तराखंड मै जल्द ही निकाय चुनाव होने हैं और कहा जा रहा है इससे पार्टी को भारी नुकसान सहना पड़ सकता है।

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Prabhat
Prabhat
You Know me..
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular