Thursday, May 23, 2024
HomeHindiराजस्थान का युवा धरना प्रदर्शन पर, सरकार को नही कोई असर

राजस्थान का युवा धरना प्रदर्शन पर, सरकार को नही कोई असर

Also Read

Jitendra Meena
Jitendra Meenahttps://www.jitendragurdeh.in
Independent Journalist | Freelancers .

जयपुर: राजस्थान में रीट परीक्षा-2021 (Rajasthan Eligibility Examination for Teacher) का रिजल्‍ट जारी होने के बाद भी अभ्‍यर्थ‍ियों की लड़ाई थम नहीं रही है। एक तरफ तो BED और BSTC उम्मीदवारों को लेकर भर्ती प्रक्रिया का विवाद चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ रीट अभ्यर्थियों ने तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 31 हजार पदों को बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर आंदोलन छेड़ रखा है। इन दोनों वजहों से REET 2021 के रिजल्ट आने के बाद भी भर्ती की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई है।

ट्विटर पर लगातार हैश टैग #रीटकेपदबढ़ाकर_50000करो और #रीटमेंपद50000करो की मांग की जा रही है।

यदि सरकार को ये बच्चे भी नहीं दिखते !!!!
तो कौन मालिक।

0 डिग्री में 1-2 साल के बच्चे पहली बार धरने
पर बैठे देखे। आज तक अफसरों मंत्रियों की
ऐसी संवेदनहीनता नहीं देखी।#REET_के_पद_बढ़ाकर_50000_करो@DrKirodilalBJP@RajCMO @SachinPilot @VasundharaBJP @DrSatishPoonia @VasudevDevnani pic.twitter.com/cxvTxbN6rz— Doonger Singh (@dsrajpurohit291) December 20, 2021

दूसरी तरफ कंप्यूटर अनुदेशक की विज्ञप्ति जारी करने की मांग भी तीन से लगातार सोशल मीडिया पर उठाई जा रही है व शिक्षा संकुल के सामने युवा रात्रि मे धरना प्रदर्शन कर रहे है। उम्मीदवार सीएम अशोक गहलोत, सचिन पाइलेट सहित शिक्षा मंत्री को टैग कर पद बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। आंदोलन कर रहे कुछ युवाओं का तर्क है रीट मे 2016 और 2018 में हुई भर्तियों में बैकलॉग के बड़ी संख्या में पद खाली रह गए थे। इसलिए इस नई भर्ती में उन पदों को जोड़ा जाए और संख्‍या में इजाफा किया जाए। वहीं तर्क ये भी है कि इन दो साल में बीएड और बीएसटीसी के ढाई लाख नए अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती की दौड़ में शामिल हो गए । इसलिए पद बढ़ाना जरूरी है।

बता दें कि राजस्थान बोर्ड ने 2 नवंबर को रीट 2021 का रिजल्‍ट जारी किया था और 11,04,216 को पात्र घोषित किया गया था। लेवल-1 के लिए 3,03,604 व लेवल-2 के लिए 7,73,612 पात्र मिले थे। अब तृतीण श्रेणी शिक्षकों के 31 हजार पदों पर भर्ती का इंतजार है। वहीं खबर ये भी है कि राजस्थान में शिक्षक भर्ती के लिए रीट पात्रता परीक्षा के बाद एक बाद फाइनल चयन के लिए एक और परीक्षा शुरू हो सकती है। कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती के लिये भी जयपुर शिक्षा संकुल के सामने रात्रि मे धरना प्रदर्शन जारी है व साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी सरकार से मांग जारी है।

कंप्यूटर भर्ती के अभ्यर्थियों के सत्याग्रह का आज दूसरा दिन , शिक्षा संकुल के बाहर रात्रि सत्याग्रह ! अब तो सुनिए राजस्थान के गांधी @ashokgehlot51 , विज्ञप्ति जारी करने की छोटी सी मांग है !!#कंप्यूटर_अनुदेशक_भर्ती_विज्ञप्ति_जारी_करो #कंप्यूटर_भर्ती_सत्याग्रह_जयपुर— Jitendra Meena (@jitendragurdeh) December 20, 2021

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Jitendra Meena
Jitendra Meenahttps://www.jitendragurdeh.in
Independent Journalist | Freelancers .
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular