Tuesday, July 16, 2024
HomeHindiविधायक का दस दिन का वादा, एक महीने पांच दिन बाद भी पूरा नहीं

विधायक का दस दिन का वादा, एक महीने पांच दिन बाद भी पूरा नहीं

Also Read

Jitendra Meena
Jitendra Meenahttps://www.jitendragurdeh.in
Independent Journalist | Freelancers .

नेता आते है और वादे कर जाते है ये पता नहीं वादे उनके मूह से कैसे निकल जाते है? हमें तो ऐसा ही लगता है जैसे उसकी जवान फिसल गई हो और वो बात निकल गई। आज एक ऐसे ही क्षेत्रीय विधायक रमेश मीना द्वारा किये गये वादे को आपके सामने रख रहा हूँ!

हमारा डांग क्षेत्र क्यो पिछडा है? उसकी भी जिम्मेदार जनता है। क्योंकि जब नेताजी वादा कर जाते है तो उसको निभा तो वो सकते नही ऐसा ही मानकर चले तो बेहतर होगा क्योकी नेता सिर्फ वादे करने के लिये जाने जाते है बोलते है 10 दिन की उसी मे निकल जाते है 10 महीना या 10 साल लेकिन वो काम 10 दिन मे पूरा नही होता । सपोटरा से विधायक रमेश मीना के बारें में आपको कुछ तथ्य सामने रख रहा हूँ।

गजब की बात ये है की विधायक रमेश मीना डांग क्षेत्र के पिछड़े गाँवो मे जाते है तो लोग स्वागत ऐसे करते है जैसे इस क्षेत्र मे इन्होने विकास की लहर चला दी हो।

राजस्थान सरकार द्वारा चलाये जा रहे प्रशासन गाँवो के संग अभियान के तहत गांवो मे शिविर लगाये जा रहे है उसी क्रम में विधायक रमेश मीना 8 अक्टूबर को जनसुनवाई करने हेतु मंडरायल पहुचें। उपस्थित लोगों ने माला पहनाकर विधायक का स्वागत किया। विधायक रमेश मीना ने वहाँ उपस्थित ग्रामीणों को भरोसा दिया की विकास मे कोई कमी नही आयेगी और मंडरायल- करणपुर सडक का निर्माण 10 दिन मे शुरु होने की बात कही और भकूला नाला का जल्द निर्माण होने की बात कही। कसियापुरा सडक के लिये 20 लाख रुपये की घोषणा की। एक महीने और पांच दिन बीत गये लेकिन सडक निर्माण शुरु होने का कोई नामो-निशान तक नही है सडकों मे इस तरह गड्डे हुए है की अगर कोई वाहन रात मे जाये तो सीधा ही गड्डे में जायेगा।

सड़क की हालत इस कदर है की जहा पहुँचने मे एक घन्टा लगता है वहाँ पहुचने मे ढाई से तीन घन्टे लगते है इस क्षेत्र की वास्तविकता पूछे तो यहां लोगो को इतनी समझ नही की विकास क्या होता है।

ऐसे में लोगो को खुद समझना चाहिये की ये नेता वोट लेने ही यहा आते है। लोग नेताजी के सामने बोलते नही क्योकी उनके समर्थक फिर उसके साथ जाने कैसा व्यवहार करें? उनके अंदर भय होता है कही राजनीती के चक्कर मे पिस ना जाये! नेता है उसके परिवार और उसके साथ कुछ भी कर सकता है इसलिए जो लोग आवाज उठाना चाहते है उनकी आवाज को दवाया जाता है। यहाँ राजनीति सड़क और पानी के ऊपर ही की जाती है क्योकी इस क्षेत्र की मुख्य समस्या यही हैं जो नेता कभी पूरी नही कर पाते।

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Jitendra Meena
Jitendra Meenahttps://www.jitendragurdeh.in
Independent Journalist | Freelancers .
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular