मोदी जी ने दिखाया अपना रिपोर्ट कार्ड

इंस्टिट्यूट ऑफ़ कंपनी सेक्रेटरीज़ ऑफ़ इंडिया (ICSI) के स्वर्ण जयंती के उपलक्ष में, मंच से मोदी जी ने कहा की ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब GDP 5.7% से निचे गयी हो। मोदी जी का कहना है कांग्रेस की सरकार के दौरान ये कई बार इस अंक तक पहुंची है।

ट्विटर पर उनके पार्टी समृद्धाको ने और पार्टी के सदस्यों ने ट्वीट कर प्रगति का तीर हवा में उड़ता दिखें की कोशिश की। गुजरात इलेक्शन पास ही है तो इन बातों से उनके चुनावों में असर दिख सकता है।

सड़क निर्माण

प्यूष जी के कहा की बीजेपी सरकार ने 2016-2017 में 8231 किलोमीटर सड़क (नेशनल हाईवे) का निर्माण किया जो की पिछली सरकार के मुकाबले काफी ज्यादा है। PMGSY- Avg Road Leght Per Day 130 किलोमीटर बताई गयी।

आवासीय और निर्माण कार्यों पर नज़र

इस ट्वीट में बताया गया की बीजेपी सरकार ने 1,53,494 करोड़ रु की धन राशि घर निर्माण के प्रोजेटों पर निवेश किया है। हाल ही में मोदी जी ने प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत होम लोन के ब्याज पर विशेष छूट देने की बात कही और आवास भी प्रदान कराएं जायेंगे। हाउसिंग फॉर आल 2022 के बात पर यह योजना लागू की गयी।

इस योजना के फायदे 

  • गृह ऋण के ब्याज पर 5.6% की छूट मिल सकती है 15 साल के लिए।
  • घर की महिला सदस्य को प्राथमिकता

ब्याज में छूट की दर  

रेल विकास

मोदी जी के इस भाषण में रेलवे के विस्तार की बात हुई और फिर बीजेपी ने ये आंकड़े दिए। इन आकड़ों की माने तो मोदी सरकार ने 2014-15 में 1,983 किलोमीटर, 2015-16 में 2,828 किलोमीटर और 2016-17 में 2,855 किलोमीटर पटरियों के कंस्ट्रक्शन का काम किया है। जो की अब तक के रेलवे निर्माण कार्यों में सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है।

भारत की जनता को एक और मिल गयी जब मोदी जी ने कहा: “बदलती हुई देश की इस अर्थव्यवस्था में अब ईमानदारी को प्रीमियम मिलेगा, ईमानदारों के हितों की सुरक्षा की जाएगी : पीएम मोदी”

आगे क्या होगा और कितने वादे पूरे किये जाएंगे इसकी तो कोई गारंटी नहीं क्योंकि पूराने कई वादे अभी भी अधूरे हैं। फिर भी इस रपोट कार्ड को देखा जाये तो बीजेपी ने विकास की तरफ देश को ले जा रहे हैं ऐसा दिखता है।

The opinions expressed within articles on "My Voice" are the personal opinions of respective authors. OpIndia.com is not responsible for the accuracy, completeness, suitability, or validity of any information or argument put forward in the articles. All information is provided on an as-is basis. OpIndia.com does not assume any responsibility or liability for the same.