Friday, April 26, 2024
HomeHindiराहुल गाँधी ने की interview में कॉमेडी

राहुल गाँधी ने की interview में कॉमेडी

Also Read

अभी हाल ही में राहुल गाँधी का एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमें वह भारत और भारत की कुछ गतिविधियों की बरमे बात कर रहे हैं। राहुल गाँधी ने भारत की इकॉनमी और पडोसी देशो के साथ भारत के मौजूदा सम्बन्धो के बारमें बात की है। राहुल गांधीजी का इंटरव्यू, इंटरव्यू कम और ‘स्टैंड-अप कॉमेडी’ ज्यादा लग रही थी।

राहुल गाँधीजी यह कहना हैं की एक देश को रक्षा आर्मी नहीं देता बल्कि लोगों की ‘Feelings’ देती है। ‘Feelings’ कैसे एक देश को रक्षा देती है वह राहुल गाँधीजी ने नहीं बताया। राहुल गाँधीजी का यह कहना हैं की भारत के सम्बन्ध ‘रूस’ से बिगड़ गए है। जबकि रूस ने साफ-साफ कहा है की अगर भारत और चीन में युद्ध होता है तो हम ‘भारत’ को साथ देंगे।

आगे राहुल गाँधीजी कहते हैं की चीन ने श्रीलंका का ‘पोर्ट’ ले लिया उसकी वजह है ‘BJP’. जब चीन ने श्रीलंका के साथ ‘पोर्ट’ डील साइन की थी २००८ जब Congress की सरकार थी। फिर राहुल गाँधी कहते है की ‘मालदीव्स’ के साथ जो सम्बन्ध ख़राब है उसकी गलती भी ‘BJP’ की है। हलाकि जब २०१२ में मालदीव्स के प्रेजिडेंट को जबरजस्ती हटाया गया था तब भी भारत में सरकार congress की थी। 

भारत ने ‘भूटान’ में एक हाइड्रोपावर प्लांट बनाया है। भारत ने बांग्लादेश के साथ इतने अच्छे सम्बन्ध बनाये है की दोनो देश में एक ‘ट्रीटी’ साइन हुई है की अगर कोई भी आतंकवादी बांग्लादेश में छुपेगा तो बांग्लादेश उस आतंकवादी को भारत को सोप देंगे। 

एक बात गौर करने वाली है की राहुल गाँधी ने ‘पाकिस्तान’ का नाम नहीं लिए। क्योंकी यह हम सबको पता है की जब congress की सरकार थी तब पाकिस्तान की मौज चल रही थी। लेकिन जबसे BJP की सरकार आयी है तब से ही पाकिस्तान को करारा जवाब मिल रहा है।- ‘URI’ का करारा जवाब हो यह फाई ‘पुलवामा’ का करारा जवाब हो। 

बात करे इकॉनमी की तो भारत की GDP ७.६ तक चली गए थी वर्ष २०१७-१८ में। और अगर बात करे congress की तो उनको तो सिर्फ एक ही चीज़ करनी आती है यह है देश को लूटना और देश में नफरत फैलाना। राहुल गाँधीजी का यह इंटरव्यू काफी मनोरंजक था और उम्मीद है की आगे भी राहुल गाँधी हमें ऐसे ही चुटकुले सुनाते रहेंगे। 

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

- Advertisement -

Latest News

Recently Popular