Thursday, April 25, 2024
HomeHindiगेहलोत के विरोध के बावजूद भी पार्टी में लाना चाहते है पायलट को राहुल...

गेहलोत के विरोध के बावजूद भी पार्टी में लाना चाहते है पायलट को राहुल गांधी

Also Read

Charan
Charanhttps://igsy.org/
में रघुवीर चारण राजस्थान के जोधपुर से हूँ और मुख्य खबर लिखने में बहुत रूचि है में opindia के माध्यम से नयी नयी खबरे आपको बताता हूँ

जैसा की हम सब जानते है की पिछले कुछ दिनों से राजस्थान के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के मध्य बहुत अधिक तनाव बढ़ रहा है इससे सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस पार्टी का हो रहा है क्युकी वो इस तनाव के कारण एक बेहद ही कुशल युवा नेता को खो सकती है।

ऐसे में कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके करीबी अहमद पटेल लगातार सचिन पायलट से संपर्क करने की कोशिश कर रहे है हालांकि उनको युवा कांग्रेस नेता और डिप्टी सीएम के पद से हटा दिया गया है पर कांग्रेस ने कहा है की अभी भी पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले है और पायलट वापिस कांग्रेस में आ सकते है।

हालांकि पायलट न कांग्रेस में वापिस आने के बारे में कोई चर्चा नहीं की है और उन्होंने कहा है की वो अभी बीजेपी में भी नहीं जायेगे।

पायलट काफी लम्बे समय से कांग्रेस से जुड़े हुए थे और राजस्थान के युवाओ का उनको समर्थन भी बहुत अधिक है जिसके कारण यह गेहलोत के लिए आने वाले समय में एक बहुत बड़ी चुनौती बन सकते है।

ऐसे में कांग्रेस के सभी बड़े मंत्री और अध्यक्ष पायलट को मनाने में लगे हुए है ताकि पायलट वापिस कांग्रेस पार्टी में आ जाए अगर पायलट कांग्रेस को छोड़ देते है तो कांग्रेस के लिए यह एक बहुत बड़ी चुनौती बन सकते है और विपक्ष को इसका पूरा फायदा प्राप्त होगा इससे सम्बंधित पायलट ने कुछ tweet भी किये थे जो हम आपको दिखा रहे है।

आपको बता दें कि आंकड़ों के अनुसार कांग्रेस के 107, सीपीएम के 2, भारतीय ट्राइबल पार्टी के 2, आरएलडी के 1 और 12 निर्दलीय विधायकों के साथ 124 विधायकों का समर्थन है। और भाजपा के पास 72 विधायक और सहयोगी पार्टी, राष्ट्रीय लोकतंत्र पार्टी के पास 3 और 1 निर्दलीय विधायक का समर्थन है, इसी के साथ 76 विधायक भाजपा के पास है।

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Charan
Charanhttps://igsy.org/
में रघुवीर चारण राजस्थान के जोधपुर से हूँ और मुख्य खबर लिखने में बहुत रूचि है में opindia के माध्यम से नयी नयी खबरे आपको बताता हूँ
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular