Wednesday, October 20, 2021
HomeHindiदिल्ली COVID-19 मामलों के रूप में केजरीवाल ने अमित शाह से मुलाकात की

दिल्ली COVID-19 मामलों के रूप में केजरीवाल ने अमित शाह से मुलाकात की

Also Read

HARSH THAKURhttps://full2detail.com/
Founder and writer at https://full2detail.com. We give you new updates, every topic

केजरीवाल ने की अमित शाह से मुलाकात कोरोनावायरस ट्रैकर (कोविद -19), भारत लॉकडाउन न्यूज़ लाइव अपडेट: पिछले 24 घंटों में कोरोनोवायरस के 9,985 मामलों के साथ, भारत की गिनती बुधवार को 2.7 लाख के आंकड़े को पार कर 2.76,583 तक पहुंच गई, जिसमें 7,745 शामिल हैं मौतों और 1, 35,205 वसूली शामिल है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कोविद -19 की स्थिति के बारे में बताया क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में सकारात्मक मामलों की संख्या 32,000 के आंकड़े को पार कर गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शाह ने उन्हें कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में सभी सहयोग का आश्वासन दिया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोविद -19 रोगियों की संख्या ने बुधवार को पहली बार 1,573 के अंतर से भारत में कुल सक्रिय मामलों को पार कर लिया, यहां तक कि देश में 9,985 कोरोनोवायरस मामलों और 279 हताहतों की संख्या दर्ज की गई। डेटा।

देश में सक्रिय मामलों की संख्या 1.33,632 है, जबकि 1.35,205 लोगों का इलाज और छुट्टी दी गई है। बुधवार को संक्रमण की कुल संख्या 2.7 लाख से बढ़कर 2,76,583 हो गई, जिसमें 7,745 मौतें शामिल हैं।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अस्पतालों पर एल-जी अनिल बैजल के निर्देशों को पत्र और भावना में लागू किया जाएगा क्योंकि यह असहमति या तर्क का समय नहीं है।

बैजल ने सोमवार को दो आदेश जारी किए, जिसमें दिल्ली सरकार द्वारा पिछले सप्ताह की गई महत्वपूर्ण घोषणाओं – हड़बड़ी में दिल्लीवासियों के लिए निजी और दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में बिस्तर जमा करना और कोविद -19 परीक्षण के दायरे को सीमित करना शामिल है।

कई राज्यों ने पिछले कुछ दिनों में अपने ट्रेंडलाइन से ऊपर की ओर विचलन दिखाया है, साथ ही भविष्य में होने वाली हलचल में भी वृद्धि हुई है। महाराष्ट्र का कोविद -19 केस लोड राज्य भर में दर्ज 120 मौतों के साथ 90,000 को पार कर गया है – मंगलवार को एक दिन में सबसे अधिक। मुंबई में कुल 51,100 के साथ 1,015 नए मामले दर्ज किए गए।

दूसरी ओर, दिल्ली ने जुलाई के अंत तक शहर की संख्या में 5.5 लाख की वृद्धि का अनुमान लगाया है। समग्र मामलों में ऊपर की ओर प्रवृत्ति के बावजूद, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आश्वासन दिया कि भारत अन्य देशों की तुलना में COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में बेहतर स्थिति में है, हालांकि, उस शालीनता का कोई स्थान नहीं है।

विश्व स्तर पर, 7,244,108 लोग महामारी से संक्रमित हुए हैं और 4,11,217 लोग मारे गए हैं। जैसा कि दुनिया वायरस के वक्र को समतल करने के लिए संघर्ष करती है, एक हार्वर्ड अध्ययन ने सुझाव दिया कि कोरोनोवायरस ने चीन को वुहान से पहले ही बताई गई तुलना में “अविश्वसनीय रूप से हास्यास्पद” के रूप में खारिज कर दिया।

यदि आप स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में अधिक जानते हैं तो यहां क्लिक करें

यदि आप कोरोनावायरस मामलों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं
यहाँ क्लिक करें

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

HARSH THAKURhttps://full2detail.com/
Founder and writer at https://full2detail.com. We give you new updates, every topic
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular