Friday, March 29, 2024
HomeHindiअमेरिका सहित 3 देश करेंगे फीफा विश्व कप 2026 की मेजबानी

अमेरिका सहित 3 देश करेंगे फीफा विश्व कप 2026 की मेजबानी

Also Read

Simranjeet Singh
Simranjeet Singhhttps://twitter.com/Sj4Singh
चुप थे तो जिंदगी थी लाजबाव, जुबां क्या खोली मच गया बवाल, Author, Writer, Freelancel journalist, Political analyst @MyVoiceOpIndia,

ज्यूरिक (एजेंसी)। फुटबॉल के सबसे बड़े आयोजन फीफा विश्व कप 2026 की मेजबानी पहली बार तीन देशों द्वारा की जाएगी। फीफा ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।फीफा ने बताया कि 2026 विश्व कप में पहली बार 48 टीमें हिस्सा लेंगी और इसका आयोजन अमेरिका, कनाडा और मेक्सिको के 16 शहरों में किया जाएगा। अमेरिका के अटलांटा, बॉस्टन, डलास, ह्यूस्टन, कैनसस सिटी, लॉस एंजिल्स, मियामी, न्यूयॉर्क/न्यू जर्सी, फिलाडेल्फिया, सैन फ्रांसिस्को और सिएटल सहित 11 शहरों को आयोजन के लिये चुना गया है।

फीफा की योजना के अनुसार अमेरिका 80 में से 60 मैचों का आयोजन करेगा, जिसमें क्वार्टरफाइनल के बाद से नॉकआउट स्टेज के सभी मुकाबले शामिल होंगे। अमेरिका 1994 के बाद पहली बार पुरूष विश्व कप मैचों की मेजबानी करने जा रहा है। मेक्सिको के जिन शहरों में मैच आयोजित होंगे उनमें मेक्सिको सिटी, ग्वाडलजारा और मॉन्टेरी का नाम शामिल है। पहली बार विश्व कप की मेजबानी कर रहे कनाडा के वैंकूवर और टोरंटो में भी मैच आयोजित होंगे।फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने कहा, आज एक ऐतिहासिक दिन है।

मेजबान शहरों और राज्यों के लोगों के लिये, फीफा के लिये, कनाडा, अमेरिका और मेक्सिको के लिये, जो दुनिया का सबसे बेहतरीन आयोजन करने जा रहे हैं। हम उनके साथ एक अभूतपूर्व विश्व कप का आयोजन करने के लिये तत्पर हैं। यह आयोजन फुटबॉल को वैश्विक बनाने के हमारे लक्ष्य में गेम-चेंजर के रूप में काम करेगा।

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Simranjeet Singh
Simranjeet Singhhttps://twitter.com/Sj4Singh
चुप थे तो जिंदगी थी लाजबाव, जुबां क्या खोली मच गया बवाल, Author, Writer, Freelancel journalist, Political analyst @MyVoiceOpIndia,
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular