Saturday, September 18, 2021
HomeHindiFAA का कहना है कि काबुल हवाईअड्डा अब अमेरिकी सेना के बाहर निकलने के...

FAA का कहना है कि काबुल हवाईअड्डा अब अमेरिकी सेना के बाहर निकलने के बाद अनियंत्रित हो गया है

Also Read

Prabhat
You Know me..

इस महीने की शुरुआत में, अमेरिकी सेना ने कहा कि उसने अफगानिस्तान से हजारों लोगों को निकालने में मदद करने के लिए काबुल में हवाई यातायात नियंत्रण की जिम्मेदारी संभाली है।

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने सोमवार को कहा कि काबुल हवाईअड्डा अब हवाई यातायात नियंत्रण सेवाओं के बिना है, जब अमेरिकी सेना अफगानिस्तान से वापस ले ली गई है, और अमेरिकी नागरिक विमानों को देश में संचालन से रोक दिया गया है, जब तक कि पूर्व प्राधिकरण नहीं दिया गया।

FAA ने एक बयान में कहा कि “हवाई यातायात सेवाओं की कमी और अफगानिस्तान में एक कार्यात्मक नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के साथ-साथ चल रही सुरक्षा चिंताओं के कारण, अमेरिकी नागरिक ऑपरेटरों, पायलटों और यूएस-पंजीकृत नागरिक विमानों के संचालन से प्रतिबंधित हैं।

FAA ने कहा कि अमेरिकी सिविल ऑपरेटर “ओवरफ्लाइट्स के लिए सुदूर पूर्वी सीमा के पास एक उच्च ऊंचाई वाले जेट मार्ग का उपयोग करना जारी रख सकते हैं। कोई भी अमेरिकी नागरिक विमान ऑपरेटर जो अफगानिस्तान में या उससे बाहर उड़ान भरना चाहता है, उसे FAA से पूर्व प्राधिकरण प्राप्त करना होगा।”

18 अगस्त को, FAA ने कहा कि अमेरिकी हवाई वाहक और नागरिक पायलट पूर्व अमेरिकी रक्षा विभाग की मंजूरी के साथ निकासी या राहत उड़ानें संचालित करने के लिए काबुल में उड़ान भर सकते हैं। अमेरिकी एयरलाइंस ने इस महीने हजारों लोगों को निकालने में मदद की लेकिन अफगानिस्तान के बाहर के हवाई अड्डों से उड़ानें संचालित कीये गए हैं।

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Prabhat
You Know me..
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular