Tuesday, June 25, 2024
HomeHindiक्या आपको जानकारी हैं महाराष्ट्र में कोरोनवायरस के 82,968 से ज्यादा मामले अब...

क्या आपको जानकारी हैं महाराष्ट्र में कोरोनवायरस के 82,968 से ज्यादा मामले अब तक पाए गए हैं!

Also Read

HARSH THAKUR
HARSH THAKURhttps://full2detail.com/
Founder and writer at https://full2detail.com. We give you new updates, every topic

देश का सबसे बड़ा कोरोनवायरस हॉटस्पॉट महाराष्ट्र ने आज 90,000 से अधिक मामले दर्ज किए हैं, जिसमें राज्य की राजधानी मुंबई केवल 51,000 मामलों का प्रतिनिधित्व करती है।

हालांकि, कुल 90,787 लोगों में से 42,638 लोग पहले ही बेहद संक्रामक बीमारी से उबर चुके हैं। महाराष्ट्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 2,259 लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया, देश भर में रिकॉर्ड 9,987 मामलों में एक चौथाई।

पिछले 24 घंटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 120 हो गई, जो कुल मिलाकर 3,289 है, जो राज्यों में भी सबसे अधिक है।

आर्थिक राजधानी मुंबई में अब 51,100 मामले हैं, 1,760 मरीजों की मौत हो गई है। विशेषज्ञों ने कहा कि एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में सिल्वर लाइनिंग का मामला था। महाराष्ट्र सरकार ने अपने सरकारी कर्मचारियों को सभी सरकारी कार्यालयों में काम करने की अनुमति देने के बाद पिछले सप्ताह एक और सतर्क कदम उठाया। कल से 10 प्रतिशत कार्यबल के साथ निजी कार्यालयों का संचालन शुरू हुआ।

प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, कीट-नियंत्रण और तकनीशियनों जैसे योग्‍य लोगों को काम शुरू करने की अनुमति दी गई है, जिसमें सभी अनिवार्य सामाजिक दूरी और सुरक्षा मानदंड हैं। लेकिन जमीनी हकीकत को देखते हुए, राज्य में अभी भी धार्मिक स्थानों, शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्तरां खोलने की योजना है, जिन्होंने देश के अन्य हिस्सों में काम करना शुरू कर दिया है।

पिछले हफ्ते, महाराष्ट्र ने लगभग 84,000 मामलों में चीन की रैली को पीछे छोड़ दिया क्योंकि देश ने 2.5 लाख का आंकड़ा पार किया था। भारत में अब 2.66 लाख से अधिक मामले हैं – लगातार सातवें दिन 9,000 से अधिक मामलों की रिकॉर्डिंग।

अमेरिका, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन के बाद COVID-19 महामारी द्वारा भारत पांचवा सबसे हिट देश है। देश ने कुछ दिन पहले स्पेन को पीछे छोड़ दिया।

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

HARSH THAKUR
HARSH THAKURhttps://full2detail.com/
Founder and writer at https://full2detail.com. We give you new updates, every topic
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular