केजरीवाल सरकार के नाक के नीचे पी.डब्लू.डी द्वारा सड़क निर्माण में घोटाला

राजधानी दिल्ली में जहा अरविन्द केजरीवाल जी की सरकार है उसकी नाक के नीचे पी.डब्लू.डी द्वारा सड़क निर्माण में हो रहे घोटाले से सामाजिक कार्यकर्त्ता और आम नागरिक सकते में हैं. मामला बुराड़ी नत्थूपुरा 100 फूटा मेन रोड के निर्माण में कथित अनियमितताओं और मानक के अनुरूप मटेरियल व् निर्माण न होने पर को लेकर स्थानीय लोगो और आर डब्लू ए के लोगो ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियो और स्थानीय विधायक ऑफिस से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही न होने पर लोगो ने इस बाबत स्थानीय आर टी आई एक्टिविस्ट श्री विपिन त्यागी जी के पास होनी बात पहुंचे और जसके बाद इस बात को संज्ञान में लेते हुए एक आर टी आई सम्बंधित विभाग में लगाई गयी.

जिसके जवाब में पी.डब्लू.डी विभाग के अधिकारियो ने मौके पर पहुंच कर निर्माण में प्रयुक्त की जा रही सामग्री के सैंपल देने की बात को स्वीकार करते हुए दिनांक १४ अक्टूबर को दिन का समय दिया. स्थानीय लोगो के पुरे दिन इंतजार के बाद बार बार फ़ोन करने पर तक़रीबन ३.३० बजे जब अधिकारी पहुंचे तो लोगो ने वहां हो रहे निर्माण का मुआयना करवाया और वहां की अनियमित और मानक के अनुसार कार्य के न होने की वजह से निर्माण का सैंपल जो की आर टी आई के अनुसार देना था की मांग की. परन्तु अधिकारियो ने घटिया निर्माण के लिए बजाय कार्यवाही करने के लोगो को सैंपल देने से इंकार कर अपनी गाड़ी में बैठ ठेकेदार के साथ चले गए. जाहिर सी बात है कि अधिकारियो के इस रवैये से लोगो में जबरदस्त रोष और चिंता है। ज्ञात हो जिस अरविन्द केजरीवाल जी की सरकार में पारदर्शिता की बात होती है और उस में आर टी आई के बाद भी जनता को इस तरह के भ्रस्टाचार को आँखों से देखना एक अजीब सी स्थिति है.

ज्ञात हो कि दिल्ली सरकार के मुखिया जो कि खुद एक आर टी आई एक्टिविस्ट थे और उन्होंने १० जुलाई २०१७ में बढे धूमधाम से इ पोर्टल लांच करते हुए आप सरकार में पारदर्शिता की बात की थी उनके विधायक और सम्बंधित विभाग उसी पारदर्शिता की धज्जिया उड़ा रहे हैं .संलग्न वीडियो में आर टी आई एक्टिविस्ट विपिन त्यागी जी का इंटरव्यू सुन के लगता है की दिल्ली सरकार भ्रष्टाचार को पालने और पोसने वाली सरकार बन के रह गई है

Disqus Comments Loading...