अब आप ममता केजरीवाल से समाचार सुनिए

यह आकाशवाणी है: अब आप ममता केजरीवाल से समाचार सुनिए

(१) प्रधानमंत्री ३ देशों के ५ दिवसीय दौरे पर आज सुबह विदेश रवाना हो गए हैं -वहां वे कई आपसी समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे. विपक्ष के नेता श्री वीर अर्जुन भड़के ने चुनाव से ठीक पहले की जाने वाली इस विदेश यात्रा पर कड़ा ऐतराज़ जताया है. विपक्षी नेता का यह कहना भी है कि हमें इन विदेश यात्राओं पर वेवजह पैसा बर्बाद करने की बजाये इस पैसे से पाकिस्तान की मदद करनी चाहिए जो नोट बंदी के बाद नकली नोटों के गोरखधंधे के बंद होने की वजह से दाने दाने के लिए मोहताज़ हो गया है और पूरी दुनिया के सामने कटोरा लिए हुआ खड़ा है.

(२) सरकार ने सी बी आई के निदेशक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है- उन पर लगे गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों और केंद्रीय सतर्कता आयोग की रिपोर्ट मिलने के बाद यह कार्यवाही की गयी है. विपक्ष के नेता श्री भड़के सरकार के इस फैसले पर भी भड़क गए हैं और सरकार को उन्होंने यह चेतावनी दी है कि भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे  सी बी आई अधिकारी को बचाने के लिए वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे.

(३) विपक्ष ने सरकार द्वारा सी बी आई डायरेक्टर को हटाए जाने के खिलाफ एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दी है और उस पार आज रात ही जल्द सुनवाई करने की अपील भी की है

(४)हाल ही में हुए विधान सभा चुनावों के अंतिम नतीजे आ गए हैं. तीन राज्यों में विपक्षी पार्टी के गठबंधन को भारी बहुमत से जीत मिली है- विपक्षी नेताओं ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया है. दो राज्यों में विपक्ष की बुरी तरह हार हो गयी है. इन दोनों राज्यों में हुईं शर्मनाक हार के लिए विपक्षी गठबंधन ने सीधे सीधे EVM को जिम्मेदार बताया है.

(५) जम्मू कश्मीर में सेना के जवानों ने जवाबी हमले में पाकिस्तान के कम से कम दस सैनिकों को मार गिराया है. विपक्ष के नेता श्री भड़के ने सेना की इस जबाबी कार्यवाही की कड़ी निंदा करते हुए सरकार से यह मांग की है कि वह सेना को निर्देश दे कि वह अपनी औकात में रहकर काम करे और पाकिस्तानी सैनिकों को कम से कम नुक्सान पहुंचाए.

(६) कश्मीर घाटी में सेना ने ५ आतंकवादियों को एनकाउंटर में मार गिराया है. विपक्ष के नेता श्री भड़के ने इन हत्याओं की कड़ी निंदा करते हुए इसके खिलाफ मानवाधिकार आयोग जाने की चेतावनी दी है.

इसके साथ ही समाचारों का यह बुलेटिन अब समाप्त होता है!

RAJEEV GUPTA: Chartered Accountant,Blogger,Writer and Political Analyst. Author of the Book- इस दशक के नेता : नरेंद्र मोदी.
Disqus Comments Loading...