200 करोड़ वैक्सीनेशन भारत के आत्मनिर्भरता व बढ़ते सामर्थ का प्रतीक: अनुराग ठाकुर

17 जुलाई 2022, हिमाचल प्रदेश: केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भारत सरकार के सघन कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 200 करोड़ वैक्सीनेशन की उपलब्धि पर हर्ष जताते हुए इसे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत के बढ़ते सामर्थ व आत्मनिर्भरता का सशक्त उदाहरण बताया है।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व व प्रभावी रणनीति की छत्रछाया तले आज भारत ने वो कर दिखाया जो कल तक अकल्पनीय था। रिकॉर्ड समय में 200 करोड़ कोविड वैक्सीन लगा कर भारत ने दुनिया के सामने आत्मनिर्भरता, देश के सामर्थ, हमारी असीमित क्षमता का एक सशक्त उदाहरण प्रस्तुत किया है। आज का दिन 140 करोड़ हिंदुस्तानियों के लिए गर्व का दिन है कभी ना भूलने वाला दिन है। कोविड महामारी के शुरुआती दौर में जब दुनिया आशंकाओं के बादल से घिरी थी, यह समझ से परे था कि कैसे इस से लड़ें, कैसे इस बचें उस समय मोदी जी के आह्वाहन पर उनके मार्गदर्शन में भारतीय वैज्ञानिकों ने एक नहीं बल्कि दो दो कोविड वैक्सीन बनाने का भगीरथ कार्य भी किया और एक प्रभावी व सुनियोजित तरीक़े से देशवासियों के मुफ़्त टीकाकरण का महाअभियान शुरू किया।

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “बीच-बीच में विपक्ष के नेताओं द्वारा हमारी मंशाओं पर और देश के सामर्थ पर प्र्श्नचिन्ह लगाने का, वैक्सीन के दुष्प्रचार का कार्य भी किया गया मगर देश की जनता किसी बहकावे में आए बिना इनके आशंकाओं व दुष्प्रचार को निर्मूल साबित करते हुए आज भारत को उस स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया जहां दुनिया का कोई देश आस पास भी खड़ा नहीं होता । कोविड संकट काल के उस दौर में मोदी जी ने सबको वैक्सीन तो उपलब्ध कराई ही साथ ही साथ कोई भारतवासी भूखा ना सोए इसकी भी चिंता की, इसी काल में देश हमारे कोरोना वारियर्स के यशोगान का साक्षी भी बना”

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ये ऐतिहासिक क्षण है और हमारा सौभाग्य है कि हम इसके प्रत्यक्षदर्शी हैं। आइए इस उपलब्धि को एक उत्सव की तरह मनाएँ। प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया कि आजादी का अमृत महोत्सव के एक के अंतर्गत 15 जुलाई 2022 से अगले 75 दिनों तक सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को नि:शुल्‍क कोविड-19 टीके की सुरक्षा खुराक दी जाएगी”।

Sampat Saraswat: Author #JindagiBookLaunch | Panelist @PrasarBharati | Speaker | Columnist @Kreatelymedia @dainikbhaskar | Mythologist | Illustrator | Mountaineer
Disqus Comments Loading...