मिला झूठा आश्वासन मगर न्याय 6 महीने बाद भी नहीं, गहलोत सरकार से न्याय की उम्मीद में बैठा परिवार

जालौर:-आहौर के निकटवर्ती गाँव शंखवाली गाँव में 11 बर्षीय छात्र 11 फरवरी 2021 को घर से स्कूल के लिये निकला था देर रात तक घर नही पहुचाता है और सुबह 12 फरवरी 2021 को छात्र का शव स्कूल के पास खेत में मिलता है।

परिवार ने व ग्रामीणों ने शव लेने से इनकार कर दिया था तब पुलिस ने 7 दिन का आश्वासन दिया था की वह आरोपी को 7 दिन में पकड लेंगे और आर्थिक मुआवजे का भी एलान किया था तब परिवार ने शव का अन्तिम संस्कार किया था। यह मामला थाना भाद्राजून (आहौर) में धारा 307 मे दर्ज है लेकिन 6 महीने बाद भी अभी तक पुलिस ना किसी को पकड पाई है और ना ही परिवार को आर्थिक मुआवजा मिला है।

आखिर गहलोत सरकार कब सुनेगी पीडित परिवार की पुकार? सभी लोगो का यही कहना है की आखिर कौन इस मामले को दबाना चाहता है जल्द से जल्द इस मामले का खुलासा किया जाये।

पीडित परिवार पिछले दिनो 8 जुलाई से 12 जुलाई तक आहौर उपखंड कार्यालय के सामने धरने पर बैठे थे तब आहौर उपखंड अधिकारी और सीआई निरंजन प्रताप सिंह ने आश्वासन दिया की एक महीना मे आरोपी को पकडा जायेगा और सरकारी मुआवजा भी दिया जायेगा लेकिन अभी तक ना तो हत्यारों को गिरफ्तार किया गया और ना ही पीडित परिवार को मुआवजा मिला है।

आखिर सरकार कब तक इन्साफ दे पायेगी पीडित परिवार को?

राजस्थान बाल सरंक्षण आयोग जयपुर का कहना है की वह इस मामले का पता करवा कर अफसरों को आवश्यक कार्यवाही का निर्देश देती हूँ।

Jitendra Meena: Independent Journalist | Freelancers .
Disqus Comments Loading...