भारी बारिश के चलते तालाब टूटने की कगार पर, प्रशासन को कराया अवगत

करौली: अबकी बार भारी बारिश के चलते तालाब पोखर उफान पर है, इसी संदर्भ मे मंडरायल तहसील के गाँव गुरदह मे स्थित तालाब टूटने की कगार पर है। तालाब बनाने मे पक्की सामग्री का उपयोग नही किया गया है जिसके चलते टूटने का पूरा खतरा है जिससे गाँव के लोगो को एक भारी जान माल का नुक्सान हो सकता है।

ये गाँव गुरदह का संतकापुरा का तालाब है जिसे स्थानीय भाषा मे हम पोखर कहते है। ये पूरी तरह से उफान पर है जिसके बारे मे जिला प्रशासन को भी अवगत कराया गया है। अगर ये भारी बारिश के चलते गिरती है तो इससे गाँव के निचले हिस्से मे आने वाले गाँवो को नुक्सान हो सकता है और खेती पूरी तरह प्रभावित होगी, तालाब से पानी निकाला जा रहा हैै।

ये पानबाई का पुरा स्थित तालाब है जो पूरी तरह लबालब भरा है ये भी तालाब भी मिट्टी से बना है। थोडी दरार भी इसके निचले हिस्से मे आने वाले गंगाराम पुरा के 10 से 12 घरों के गिरने की पूरी तरह से सम्भावना है क्योकी पानी सीधा उन घरो से टकरायेंगा। घर कच्चे सामग्री के बने है जो जान और माल दोनो की हानी पहुचा सकते है। प्रशासन को ध्यान देने की आवश्यकता है। हालांकि इनके बारे मे प्रशासन को भी अवगत करा दिया गया है ।

Jitendra Meena: Independent Journalist | Freelancers .
Disqus Comments Loading...