माता सीता के साथ कांग्रेसी माता सोनिया की तुलना: जायज या नाजायज?

भुवनेश्व: खुद को आईएनएस इंडिया के भलुन्टर्स द्वारा सबसे बड़ी ऑनलाइन मंच (प्लेटफार्म) दावा करने वाला उईथ् कांग्रेस (कांग्रेस के साथ) के ट्विटर हैंडल पर एक विवादास्पद पोस्ट पाया गया है। जिसमें कांग्रेसी माता सोनिया गांधी की तुलना सीता माता के साथ की गयी है।

फोटो पोस्टर के अनुसार, सीता माँ नेपाल की थी। त्रेतायुग में राक्षस इनके चरित्र पर सवाल उठाते थे, अपशब्द कहते थे। सोनिया माँ इटली की थी। कलियुग में राक्षस इनके चरित्र पर सवाल कर रहे हैं। अपशब्द कह रहे हैं। और क्याप्सन में लिखा गया है “अभी भी देश में राक्षस जैसी सोच ज़िंदा है, सीता माँ हम शर्मिंदा है”।

सीता माता के साथ कांग्रेसी माता सोनिया की तुलना करना कहां तक ​​स्वीकार्य है? यहां सवाल यह है कि हां, सीता माता नेपाल से थीं। लेकिन, माता सीता स्वधर्म की थी। जबकि इटली से आई हुई कांग्रेसी माता सोनिया (शास्त्र अनुसार) बेधर्मी थीं। यह सच है कि रावण ने सीता माता का अपहरण किया था। लेकिन रावण ने कभी भी सीता माता के चरित्र पर सवाल नहीं किया था, न ही उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग किया था। ऐसे भी माता सीता विधवा नहीं हुई थीं और नां ही उन्होंने राजनीति की थी। इसलिए, देवी सीता और मानवी सोनिया के बीच तुलना बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं हो सकता।

Disqus Comments Loading...