केजरीवाल की चाय में गिरी बिस्कुट, मोदी को दिया दोष: होगी सीबीआई जाँच

आज सुबह अरविंद केजरीवाल की बिस्कुट चाय में गिर गई। उसके बाद अरविंद केजरीवाल ने जब दूसरी बिस्कुट चाय में डालकर पहली बिस्कुट को बचाने की कोशिश की तो उनकी दूसरी बिस्कुट भी चाय में लापता हो गई। जैसे ही यह खबर सामने आई, वैसे ही इस मुद्दे पर गुटबाजी शुरू हो गई। केजीरवाल समर्थकों ने कहा की मुद्दा गंभीर है और उनके कार्यकर्ता बिस्कुट खोजने जाना चाहते थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक लिया। जिसे आशुतोष ने केंद्र का आम आदमी पार्टी के खिलाफ षडयंत्र बताया। सिसोदिया इस बात के लिए भी हमेशा की तरह उपराज्यपाल केंद्र को दोषी ठहराना चाहते थे लेकिन उन्हें अंतिम समय पर सूचित करवाया गया कि नए उपराज्यपाल का नाम अभी तक किसी को भी पता नहीं चला है।वही अंकित लाल ने केजरीवाल जी का बिस्कुट खाते हुए फोटो पोस्ट किया, जो एक अमेरिकन अभिनेता की फोटो को फोटोशॉप करके बनाया गया था।

मुद्दा गंभीर हो चला था तो समाज के ठेकेदार और झोलावाले पत्रकार भी मामले में कूद पड़े। मोदी जी को चारो तरफ से घेर लिया गया। एक झोलावाले पत्रकार ने यहाँ तक कह दिया कि यदि मोदी जी बिस्कुट लापता होने के मामले में गंभीर हैं तो उन्हें बिस्कुट के साथ फोटो खिंचवाकर ट्विटर पर पोस्ट करना चाहिए। झोलावाले पत्रकार ने लापता दोनों बिस्कुटों को अल्पसंख्यक बताया है, उनके अनुसार वो गेहूँ के आटे का उपयोग करके हाथ से बनाया गया बिस्कुट था और मोदी सरकार जब से सरकार में आई हैं तब से वो मैदे की बिस्कुट को बढ़वा देने का कार्यक्रम चला रहें हैं और इस अल्पसंख्यक बिस्कुट के लापता होने में हिंदुत्व का मुद्दा शामिल है।

इस मुद्दे पर भाजपा समर्थक अक्का “भक्त” मोदी जी के बचाव में लग गए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की एक टुकड़ी नागपुर से केजरीवाल सर के घर की तरफ रवाना कर दी गई। भाजपा समर्थकों ने उसकी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा की पिछले ६५ सालों में कांग्रेस सरकार के समय कई बिस्कुट, चाय में जाकर लापता हो गए लेकिन उस वक़्त किसी ने इस बात को मुद्दा नहीं बनाया और जब एक गरीब परिवार से आया व्यक्ति प्रधानमंत्री बन गया है तो हर कोई इस मुद्दे को बेवजह बढ़ा रहा है। कुछ भाजपा समर्थकों ने समाज के ठेकेदार और झोलावाले पत्रकार से मैदे से बनी बिस्कुट पारले जी जिसकी कई पीढ़ियों ने चाय में गिरकर आत्म बलिदान कर दिया उसके पक्ष में आवाज उठाने की मांग कर दी।

यह लेख लिखे जाने तक स्वराज्य इण्डिया ने एक काउंटर लेख लिखकर लोगों को बताया की मोदी जी पर मैदा विरोधी होने का इल्जाम गलत है क्योंकि वो तो स्वयं बाबा रामदेव के योग और गेहूँ के आटे की बिस्कुट का समर्थन करते हैं और उनकी पार्टी की नेता हेमा मालिनी उसका टीवी पर प्रचार भी करती हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मामले का संज्ञान लेते हुए बिस्कुट का चाय में गिरना और लापता होना एक दुःखद घटना बताया है। साथ ही उन्होंने इस मामले पर हो रही सियासत की निंदा करते हुए अरविंद केजरीवाल को ११ रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है, केंद्र के गो कैश लेस अभियान के तहत इनाम का पैसा पेपीएम एप्प द्वारा केजरीवाल के खाते में डाला जायेगा। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की इस मुद्दे की जाँच अब सीबीआई के हवाले कर दी गई है और यदि सच को सामने लाने के लिए सीबीआई को अरविंद केजरीवाल का पेट भी फाड़ना पड़ा तो फाड़ दिया जाएगा लेकिन सत्य सबके सामने आकर रहेगा। “सत्य विचलित हो सकता है लेकिन पराजित नहीं हो सकता है” कहकर उन्होंने अपने प्रेस कांफ्रेंस को समाप्त किया।

Puranee Bastee: पाँच हिंदी किताबों के जबरिया लेखक। कभी व्यंग्य लिखते थे अब व्यंग्य बन गए हैं।
Disqus Comments Loading...