Tuesday, April 16, 2024
HomeHindiलिबटार्ड मित्र करवायें राहु दोष का निवारण

लिबटार्ड मित्र करवायें राहु दोष का निवारण

Also Read

Puranee Bastee
Puranee Basteehttps://writerkamalu.blogspot.in/
पाँच हिंदी किताबों के जबरिया लेखक। कभी व्यंग्य लिखते थे अब व्यंग्य बन गए हैं।

सोशल मीडिया पर एक लिबटार्ड मित्र ने बताया कि वो पैसे निकालने के लिए तेईस बैंक के एटीएम में गया परंतु उसे किसी भी एटीएम में पैसे नहीं मिले।

एक लिबटार्ड मोहतरमा ने बताया कि उनके मेडिकल वाले की कार्ड पेमेंट वाली मशीन खराब हो गई है और  उनके अगल बगल में और कोई कार्ड पेमेंट नहीं ले रहा है। माना जाता ही की मोहतरमा पागलपन की दवाई लेती हैं।

एक लिबटार्ड मित्र सब्जी खरीदने मंडी गया तो वहाँ सब्जी लेने के बाद पे टीएम से पैसा चुकाना चाहता था लेकिन सब्जी वाले ने उन्हें  बताया कि यह पे टीएम का स्टीकर सिर्फ विज्ञापन के लिए है।

मेरे एक अच्छे सोशल मीडिया मित्र (अच्छे मित्र हैं इसलिए लिबटार्ड नहीं कहूंगा) अपने ऑटो वाले को पे टीएम से पैसा देना चाहते थे परंतु ऑटो वाले ने भी भाजीवाले जैसा ही जवाब दिया। एक रात पहले वो भो छहः सात एटीएम में पैसा निकालने की असफल कोशिश कर चुके थे।

कुछ एक लिबटार्ड मित्र अपने घर पर काम करनेवालों को लेकर परेशान हैं क्योंकि नौकरों के पास दुकानदार को देने के लिए नई नोट नहीं है।

सरकार ने जब 500-1000 की नोट बंद करने के का निर्णय लिया तब मैं मसूरी में था और उस वक़्त मेरे पास 600 रूपये थे जिसमें से 300 रुपये मैंने अपने ड्राइवर को खाना खाने के ले लिए दे दिया।

नोट बंदी के तीन दिन बाद दिल्ली लौटते समय मैंने अपने ड्राइवर के चार हजार रुपये के पुराने नोट मेरठ के एक यूको बैंक में दस मिनट के अंदर बदल लिए। उसके पहले देहरादून में सहस्त्रधारा के यहाँ मैंने कार्ड पेमेंट से पानी की तीन चार बोतल खरीद ली थी। सहस्त्रधारा में कार्ड से पैसा लेनेवाल दुकानदार मिल जाना भी एक अचंभा ही था।

दिल्ली पहुँचाने के बाद मेरे ड्राइवर ने कहा की बाकि के पैसे मुंबई पहुँचकर भेज देना।

मुंबई आने पर महाराष्ट्र बैंक में शाम के 7 बजे पैसे लेने गया तो बीस मिनट के अंदर मुझे पैसा  मिल गया। उस दिन से अब तक मैं यथासंभव लोगों को कार्ड पेमेंट करता हूँ। यहाँ तक हमारा वडा-पाव वाला भी कार्ड पेमेंट ले रहा है।

मैंने कामवाली को किरणा स्टोर से उसके घर के लिए सामान लेकर मेरे खाते में लिखाने के लिए कह दिया। हो सकता है मैं बहुत भग्यशाली रहा हूँ कि मुझे कहीं भी नोट बंदी के कारण कोई तकलीफ नहीं हुई।

मेरे लिबटार्ड मित्रों की परेशानी देखकर मैं सिर्फ इतना कहना चाहूँगा की “आप लोगों की कुंडली में राहुल दोष के साथ राहु दोष भी बहुत प्रबल है” इसलिए आप राहु दोष के लिए हवन – यज्ञ करवायें। जीवन में कृपा आएगी।

  Support Us  

OpIndia is not rich like the mainstream media. Even a small contribution by you will help us keep running. Consider making a voluntary payment.

Trending now

Puranee Bastee
Puranee Basteehttps://writerkamalu.blogspot.in/
पाँच हिंदी किताबों के जबरिया लेखक। कभी व्यंग्य लिखते थे अब व्यंग्य बन गए हैं।
- Advertisement -

Latest News

Recently Popular